Menu

GOMABAI NETRALAYA

Blog Search

Comments

There are currently no blog comments.

Padmashree Dr. Natarajan launches state-of-the-art modular operation theater in Gomabai Netralaya

विशेषअथिति पुणे के कर्नल डॉ देशपांडे ने गोमाबाई नेत्रालय के प्रबन्धों को सराहा
******************
नीमच,।शक्रवार को गोमाबाई नेत्रालय परिसर में आयोजित एक गरिमापूर्ण समारोह में मुम्बई के विश्व विख्यात रेटिना सर्जन पद्मश्री डॉ एस.नटराजन ने मालवा और मेवाड़ अंचल के प्रथम अत्याधुनिक मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर का शुभारंभ किया।आयोजन के विशेष अथिति पुणे के एच. वी. देसाई आई हॉस्पिटल के चीफ़ मेडिकल डायरेक्टर कर्नल(रिटार्यड )डॉ मदन देशपांडेय थे।
उल्लेखनीय है कि स्थापना के बाद से ही उच्च स्तरीय नेत्र उपचार सुविधाएं सुलभ करवाने के लिए प्रतिबद्ध गोमाबाई नेत्रालय प्रबन्ध द्वारा कोई तीन करोड़ रु की लागत से विश्व स्तरीय अत्याधुनिक मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर का निर्माण करवाया गया है।इसमें उच्च चिकित्सा मापदण्डो के अनुरूप सात ऑपरेशन थियेटर और समस्त जरूरी प्रबन्ध किये गए है।
संस्थान के अग्रज प्रदीप अग्रवाल ने प्रारम्भ में अथितियों का स्वागत करते हुए उक्त जानकारी दी और कहा कि इस नवीनतम सुविधा से सम्पूर्ण सुरक्षा के साथ अधिक से अधिक ऑपरेशन सम्पन्न हो सकेंगे।डॉ एस.नटराजन ने नेत्र रोग निदान और अंधत्व निवारण के अभियान में गोमाबाई नेत्रालय के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि यहाँ विश्व स्तरीय उपचार सुविधाएं सुलभ है।
डॉ नटराजन ने इस अवसर पर देश मे मधुमेह और अन्य कारणों से अंधत्व और नेत्र रोग बढ़ने की आशंकाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि इस चुनौती से निपटने के लिये चिकित्साजगत और सामाजिक संस्थाओं को एकजुट प्रयास करने होंगे।उन्होंने नेत्र रोग उपचार के संदर्भ मेँ नवीनतम जानकारियां भी प्रदान की।पुणे के कर्नल डॉ देशपाण्डेय ने गोमाबाई नेत्रालय की प्रबन्ध व्यवस्था, आधुनिक उपचार संसाधनों और समर्पित चिकित्सकों एवम स्टॉफ की सराहना करते हुए कहा कि संस्थान को अब संकल्प के साथ नेत्र रोग निदान के क्षेत्र में अपने योगदान को और बढ़ाना है।
संस्थान की ओर से प्रदीप अग्रवाल, अनुज अग्रवाल और महेश गर्ग ने  डॉ नटराजन और कर्नल देशपांडेय का शाल,श्रीफल और स्मृति चिन्ह भेंट का भावपूर्ण सम्मान किया।नेत्रालय प्रबन्ध की ओर से संस्थान की उपलब्धियों एवम गतिविधियों की सारगर्भित जानकारी दी गई।समापन पर नेत्रालय संचालय समिति के सदस्य जम्बुकुमार जैन ने आभार प्रदर्शन और आयोजन का सफल संचालन अनिल गोयल ने किया।
 
     
 

Go Back

Comment